Ad Code

पेट्रोल सब्सिडी के लिए CMSUPPORTS एप लॉन्च। जानिए क्या है आवश्यक शर्तें और कैसे कर सकेंगे रजिस्टर

 पेट्रोल सब्सिडी के लिए CMSUPPORTS एप लॉन्च। जानिए क्या है आवश्यक शर्तें और कैसे कर सकेंगे रजिस्टर




दोस्तों 26 जनवरी से राशन कार्ड धारी जो चालक वाहन चालक है उनको पेट्रोल पर ₹25 की सब्सिडी मिलने वाली है इसकी खबर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दी है और उन्होंने एक ऐप भी लॉन्च किया है इसका नाम है सीएम सपोर्ट्स। दोस्तों यह स्कीम का वह 26 जनवरी से आरंभ करने वाले हैं दोस्त और झारखंड सरकार की कैबिनेट में एक बैठक हुई थी यहां पर ही इस योजना को मंजूरी दी गई थी साथ ही झारखंड सहायक शिक्षक नियमावली को भी मंजूरी दी गई है पारा शिक्षक अब शिक्षक वह लाएंगे यही इस योजना का भी उद्देश्य है राज्य के सिक्स 2874 12 शिक्षकों को उन्हें शिक्षक का सम्मान दिया जाएगा और बता भी उनको दिया जाएगा ऐसा कैबिनेट में हुई बैठक में तय किया गया है।


पेट्रोल के लिए सीएम सपोर्ट ऐप लॉन्च



दोस्तों मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने उनके राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना या हम कह सकते हैं कि झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना में नाम को लाभुकों को उन्होंने दो पहिया वाहन के लिए पेट्रोल सब्सिडी के तहत निबंध सीएम सपोर्ट ऐप लॉन्च किया है आपको इस वेबसाइट पर मिलेगा या आपके यहां से डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आपको इस योजना का लाभ लेना है तो मैंने एक नीचे लिंक दी हुई है इस यह एक सरकारी वेबसाइट है झारखंड सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट है वहां पर आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।


दोस्तों 26 जनवरी 2012 से राशन कार्ड आदित्य मतलब जो लाभुक है उनको दो पहिया वाहन यानि की मोटरसाइकिल के लिए प्रतिमा अधिकतम 10 लीटर पेट्रोल पर ₹25 की सब्सिडी यानी ₹250 प्रतिमाह उनके बैंक खाते में डेबिट किया जाएगा वह भी सरकार की तरफ से।दोस्तों इस योजना का मुख्यमंत्री 26 जनवरी 2022 के दिन शुभारंभ करने वाले हैं तो आपको 26 जनवरी से इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।


पेट्रोल सब्सिडी योजना के नियम


अगर आपको इस योजना का लाभ उठाना है तो राज्य के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम अथवा झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा नियम का आपके पास राशन कार्ड धारी होना चाहिए।


राशन कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों का आधार संख्या अंकित होनी चाहिए।


जो इस योजना के लिए है रजिस्ट्रेशन करना चाहते हैं उनका आधार लिंक बैंक खाता एवं मोबाइल नंबर अपडेट होना चाहिए।


और जो आवेदक इस योजना के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहता है उसका वह आना उसके ही नाम पर रजिस्टर होना चाहिए।


और जो भी युवा इस योजना में रजिस्ट्रेशन करना चाहता है उसके जो दो पहिया वाहन है वह झारखंड में ही चलाना हुआ चाहिए।


इसके साथ-साथ आवेदक का अपडेट यानी वैद्य ड्राइविंग लाइसेंस ही होना चाहिए।


और जो भी इस योजना के लिए चुने गए हैं उनको 26 जनवरी से सब्सिडी मिलना शुरू हो जाएगा।


गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुमका से करेंगे इस योजना का शुभारंभ।


ऐसे करें रजिस्ट्रेशन


सबसे पहले आपको सीएम सपोर्ट ऐप डाउनलोड करना है अथवा आप इस {http://jsfss.jharkhand.gov.in} वेबसाइट पर जाकर अपना राशन कार्ड एवं आधार संख्या डालकर अपना अकाउंट खुलवा लीजिए।


आवेदक का राशन कार्ड संख्या लॉगिन तथा परिवार के मुखिया के आधार का अंतिम 8 अंक का पासवर्ड होगा।


उसके बाद जैसे ही आप ओटीपी दर्ज करते हो तो आपको राशन कार्ड का नाम चुने हुए वहां संख्या या ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर यहां पर आपको दर्ज करना होगा।


और जो भी आवेदक यह सारी रोशेल अच्छी तरह से करेगा उसको 26 जनवरी से पेट्रोल सब्सिडी का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा।










एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

close